India Tour of West Indies 2019 - भारत के इन तीन युवा खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर - श्रेयस अय्यर, राहुल चाहर और नवदीप सैनी...

India Tour of West Indies 2019


वर्ल्डकप के सेमिफाइनल मैच में हार के बाद चयनकर्ताओं ने भविष्य के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।ये तीन युवा खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर खेलते नजर आएंगे ।

India Tour of West Indies 2019: विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। इस दौरे पर भारत को विंडीज के खिलाफ 2 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने टीम में सीमित ओवर्स के लिए नए चेहरों को शामिल किया है ।

विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद चयन समिति ने भविष्य की रूपरेखा तैयार करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। इस दौरे पर अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 को ध्यान में रखते हुए नवदीप सैनी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, राहुल चाहर और खलील अहमद को चयनकर्ताओं ने मौका दिया है।

श्रेयस अय्यर:  श्रेयस अय्यर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम ही मोके मिले है जिसकी वजह से उनके फैंस में नाराजगी थी। घरेलु क्रिकेट में यह खिलाडी लगातार अच्छा प्रदर्शन  कर रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में भी उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए दिल्ली को कई सालों बाद नॉक आउट तक पहुंचाया। इस युवा खिलाडी ने इंडिया ए का नेतृत्व करते हुए टीम को 4 -1  से जीत दर्ज करवाई। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सीरीज में उन्होंने 42  की औसत से 210  रन बनाये ,इनका स्ट्राइक रेट लगभग 97  का रहा है , रणजी ट्रॉफी में और विजय हजारे ट्रॉफी में भी इनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। अब देखना ये है कि ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खुद को कैसे साबित करता है ।

राहुल चाहर: राजस्थान के इस युवा खिलाड़ी का कैरियर इस वक़्त उफान पर है। दीपक चाहर के भाई राहुल चाहर को टी - 20  टीम में चुना गया है। इस खिलाड़ी ने 2019  के आईपीएल (IPL-2019) में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन  किया था। इन्होनें 6.55  की इकोनॉमी से 13  विकेट चटकाए थे। इसके बाद इन्होनें इंडिया ए की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे। जिसमें राहुल चाहर ने 14 विकेट चटकाए थे वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी इनका प्रदर्शन अच्छा रहा था । वर्ल्डकप के बाद से लगातार युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर सवाल उठते रहे हैं । ऐसे में राहुल चाहर के लिए ये एक अच्छा मौका साबित हो सकता है।

नवदीप सैनी: करनाल, हरियाणा का ये खिलाड़ी आईपीएल 2019 (IPL-2019) में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर बंगलौर से खेला था। नवदीप सैनी 145  किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकते है। हाल ही में समाप्त वर्ल्डकप में भी ये खिलाडी बैकअप के रूप में टीम में थे। लेकिन इन्हे मौका नहीं मिला परन्तु जसप्रीत बुमराह की अनुपस्तिथि में वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। हमें उम्मीद है कि नवदीप सैनी के रूप में भारत को एक और शानदार लाजवाब तेज गेंदबाज मिल जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

AUS vs BAN Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11

ENG vs SL Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11

AFG vs ENG Dream11 Expert Team Prediction ICC World Cup 2019 Playing 11