पहली पारी में भारत आगे , इशांत शर्मा ने लिए पांच विकेट

Ishant Sharma
Image Credit Denik Bhaskar


टीम इंडिया पहली पारी में 297 रन बनाकर ऑलआउट हो गई
भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 81 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे, उन्होंने विहारी और राहुल के साथ 50+ की साझेदारी की
रविंद्र जडेजा ने 58 रन बनाए, इशांत शर्मा के साथ 60 रन की साझेदारी की
वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 48 रन की पारी खेली: बुमराह, शमी और जडेजा ने एक-एक विकेट लिये

वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 189 रन  बनाये पहली पारी के अनुसार भारतीय टीम 108  रन से आगे है  विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने सबसे अधिक  48 रन बनाए जबकि शिमरॉन हेटमायर ने 35 रन बोर्ड पर लगाए भारतीय टीम की तरफ से इशांत शर्मा ने 5  विकेट हासिल किये इशांत ने अपने कैरियर में 9 वी बार किसी पारी में 5 विकेट चटकाये है।

इशांत ने क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर और केमार रोच को आउट किया। इशांत के अलावा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिये। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और मिगेल कमिंस नाबाद पर हैं। होल्डर ने 10 रन बनाए। कमिंस अभी खाता नहीं खोल सके हैं।

भारतीय टीम पहली  पारी में 297 रन बनाकर आल आउट हो गयी अजिंक्य रहाणे 81 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे वही जडेजा ने 58 रन की पारी खेली जडेजा ने इशांत शर्मा के साथ 60 रन की पार्टनरशिप की, इशांत 19 रन बनाकर गेब्रियल की बॉल पर आउट हो गए वे पहले दिन के अपने स्कोर में सिर्फ 4 रन ही जोड़ पाए। विंडीज के लिए केमार रोच 4 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। शेनॉन गेब्रियल ने भी 3 विकेट हासिल किये।

रहाणे के संघर्ष की  वजह से पहले दिन संभली टीम
पहले दिन भारत ने अपनी पहली पारी में छह विकेट खोकर 203 रन बना लिए थे। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने 81 और लोकेश राहुल ने 44 रन की पारी खेली। हनुमा विहारी ने 32 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने 3, शेनॉन गेब्रियल ने 2 और रोस्टन चेज ने एक विकेट लिये।

रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। इससे पहले पिछले साल हैदराबाद में उन्होंने 80 रन की पारी खेली थी। भारत के तीन बल्लेबाज 25 रन तक पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद रहाणे ने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। राहुल के आउट होने के बाद उन्होंने हनुमा के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन जोड़े।

13 साल बाद भारत ने विंडीज के खिलाफ 5 ओवर में 2 विकेट खोए
टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। रोच ने मयंक अग्रवाल (5) के बाद चेतेश्वर पुजारा (2) को आउट कर टीम को दो शुरुआती झटके दिए। इसके बाद गेब्रियल ने कप्तान विराट कोहली को 9 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 13 साल बाद ये पहला मौका है, जब भारत ने विंडीज के खिलाफ किसी टेस्ट में 5 ओवर के भीतर दो विकेट गंवा दिये। इससे पहले 2006 में किंग्सटन में हुए टेस्ट में भारत ने दोनों पारियों में 5 ओवर के भीतर ही ओपनर्स के विकेट गंवा दिये थे। तब राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे।

Comments

Popular posts from this blog

AUS vs BAN Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11

AFGH vs WI Dream11 Team Prediction, Worldcup 2019, Team News, Playing 11

ENG vs SL Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11