Lokesh Rahul's disappointing form

लोकेश राहुल की फॉर्म निराशाजनक , रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भी ओपन कर सकते है - एम एस के प्रसाद

Lokesh Rahul's disappointing form


  • राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार पारियों में 44, 38, 13 और 6 रन बनाए थे
  • रोहित शर्मा ने अपने पिछले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाया था

एम एस के प्रसाद ने कहा कि रोहित शर्मा ही सही विकल्प है टेस्ट क्रिकेट में ओपन करने के लिए, रोहित तीनों ही फॉर्मेट में ओपन करने वाले बेस्ट बल्लेबाज है
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने ओपनर लोकेश राहुल की फॉर्म को टीम प्रबंधन के लिए चिंता का कारण बताया। राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में 44, 38, 13 और 6 रन बना पाये। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल ओवल में 149 रन की पारी खेली थी। इसके बाद वे 7 टेस्ट में एक भी 50+ का स्कोर नहीं बना सके। एम एस के प्रसाद ने कहा कि बोर्ड अब रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल कर सकता है।

प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, "चयन समिति के तौर पर हम वेस्टइंडीज दौरे के बाद नहीं मिले हैं। अगली बार जब भी चयनकर्ताओं की बैठक होगी तो हम रोहित शर्मा  को टेस्ट के ओपनर के तौर पर टीम में शामिल करने की चर्चा करेंगे।" हालांकि, मुख्य चयनकर्ता ने राहुल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, "राहुल के पास टैलेंट है। हम उनकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। उन्हें विकेट पर टिकना होगा और फॉर्म वापस पाना होगा।"

सौरव गांगुली ने भी रोहित से ओपनिंग कराने की वकालत की थी

टीम चयनकर्ता एम एस के प्रसाद से पहले ही सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर खेलने के लिए कहा था उन्होंने कहा था कि रोहित शर्मा सबसे लम्बे फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में खेलने के काबिल है, वो टेस्ट में भी किसी भी क्रिकेटर का रिकॉर्ड ब्रेक करने की काबिलियत रखते है। रोहित ने अपना पिछला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में खेला था। तब उन्होंने पहली पारी में नाबाद 63 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019  में 5 शतक लगाए थे

रोहित ने इस वनडे वर्ल्ड कप में 5 शतक की मदद से 648 रन बनाए थे। इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के अंतिम एकादश में नहीं रखा गया था। भारत को 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 और उसके बाद तीन टेस्ट खेलने हैं।

रोहित का कैरियर


फॉर्मेट                 मैच             रन             औसत             शतक
टेस्ट                     27            1585            39.62                 3
वनडे                  218            8686            48.52               27
टी-20                   96            2422            32.72                 4

Comments

Popular posts from this blog

AUS vs BAN Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11

ENG vs SL Dream11 Team Prediction, WorldCup 2019, Team News, Playing 11

AFG vs ENG Dream11 Expert Team Prediction ICC World Cup 2019 Playing 11